Tuesday 14 November 2017

विदेशी मुद्रा लिविंग पीईपी मूल्य


लीवरेज पीपि मान को कैसे प्रभावित करता है एक मानक विदेशी मुद्रा खाता विशिष्ट लॉट और पीआईपी इकाइयां है। बहुत से एक सुरक्षा का न्यूनतम मात्रा है जो व्यापार किया जा सकता है, जबकि एक पीआईपी छोटी राशि है जिसके द्वारा मुद्रा उद्धरण बदल सकता है। आमतौर पर, एक बहुत एक लाख की कीमत है और अमेरिकी डॉलर संबंधित मुद्रा जोड़े के लिए 0.0001 की राशि में एक पिप इकाई का उल्लेख किया गया है। यह सबसे आम पीईपी इकाई है और इसका उपयोग लगभग सभी मुद्रा जोड़े के लिए किया जाता है। पिप वैल्यू यह प्रभाव है कि एक-पिप परिवर्तन डॉलर के राशि पर होता है। यह ध्यान रखना ज़रूरी है कि पीपी का मूल्य उपयोग की जाने वाली उत्तोलन की मात्रा के आधार पर भिन्न नहीं होता है, बल्कि यह कि आपके द्वारा पीईपी मूल्य को प्रभावित करने वाले उत्तोलन की मात्रा उत्तोलन यह है कि आप उधार लेने के निवेश पूंजी के परिणामस्वरूप पैसा खर्च कर सकते हैं। असल में, आप अधिक लीवरेज हैं, आपकी स्थिति खतरनाक है - कुछ पीआईएस की कमी का मतलब आपके अकाउंट में सभी पैसे खो सकता है। उदाहरण के लिए, एक मानक के आकार के साथ 100,000, पीओपी मूल्य 10 (100,000 x 0.0001) है। यदि आपके खाते में 10,000 हैं और आपके पास 150: 1 का लाभ है, तो आपके पास 15 लाख (10,000 x 150) या 15 लॉट (15,000,000100,000) होंगे जो कि आप निवेश के लिए उपयोग कर सकते हैं। यह आपके पूरे 1.5 मिलियन का उपयोग करने के लिए बेहद खतरनाक होगा क्योंकि प्रत्येक पीईपी 150 के बराबर है और आप सिर्फ 67 pips (10,000150) को खोकर अपना खाता साफ कर सकते हैं यद्यपि उच्चतर लाभ उठाने के लिए बड़ा नकारात्मक जोखिम है, लेकिन एक बड़ा फायदा भी है - अगर आप 67 पिप्स बनाने के बजाय, आपके खाते का मूल्य दोगुना हो जाएगा, और आप एक दिन में 100 रिटर्न में रेक लेंगे, आपका लीवरेज बढ़ाने से अस्थिरता बढ़ जाती है आपकी स्थिति के कारण पीआईपी मूल्य में छोटे बदलाव के परिणामस्वरूप आपके अकाउंट वैल्यू में बड़े उतार-चढ़ाव होंगे। आगे पढ़ने के लिए, विदेशी मुद्रा में प्रारंभ करना देखें, विदेशी मुद्रा बाजार में एक प्राइमर मुद्रा व्यापार और अपने लाभ के लिए मुद्रा संबंधों का उपयोग करने के बारे में आम सवाल पीआईपी की परिभाषा जानें, इसका मतलब मुद्रा एक्सचेंजों के दायरे में है और इसका मूल्य कैसे निर्धारित किया जाए। मालूम करना। जवाब पढ़ें एक पिप विदेशी मुद्रा बाजार में मुद्रा जोड़े में परिवर्तन का बहुत छोटा उपाय है। इसे उद्धरण के अनुसार मापा जा सकता है उत्तर पढ़ें विदेशी मुद्रा बाजार में, मुद्रा व्यापार दुनिया के कुछ सबसे शक्तिशाली मुद्राओं पर किया जाता है कारोबार करने वाली प्रमुख मुद्राएं हैं पढ़ें जवाब जानें कि विदेशी मुद्रा व्यापार में मुद्रा जोड़ी के मूल्य में पीआईपी का उपयोग कैसे किया जाता है, और देखें कि विदेशी मुद्रा बाज़ार कैसे है उत्तर पढ़ें लीवरेज की अवधारणा का इस्तेमाल निवेशकों और कंपनियों दोनों द्वारा किया जाता है। निवेशकों ने रिटर्न बढ़ाने के लिए लाभ उठाने का उपयोग किया है उत्तर पढ़ें खुदरा निवेशकों द्वारा विदेशी मुद्रा व्यापार हाल के वर्षों में कई गुना बढ़ गया है, ऑनलाइन ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म के प्रसार और सस्ते क्रेडिट की उपलब्धता के कारण। उत्तोलन का उपयोग यह अर्थशास्त्र या वैश्विक वित्त नहीं है कि पहली बार विदेशी मुद्रा व्यापारियों की यात्रा। इसके बजाय, लीवरेज का उपयोग करने के तरीके पर ज्ञान की एक बुनियादी कमी व्यापार घाटे की जड़ पर है। नुकसान जल्दी में कटौती करने के लिए जानें, बढ़ने के लिए मुनाफा कमरा छोड़कर एक मानक के मुकाबले कम कारोबार का मतलब कम हो रहा है - और कम खोना पता करें कि यह लचीला और अनुकूलन योग्य टूल लाभ और हानि दोनों को बड़ा बनाता है विदेशी मुद्रा बाजार में व्यापार करने के लिए मार्जिन का उपयोग लाभ के अवसरों को बढ़ा सकते हैं। जानें कि विदेशी मुद्रा बाजार में व्यापारिक मुद्राओं में इस माप के परिवर्तन का उपयोग कैसे किया जाता है। इन छह महत्वपूर्ण चरणों के साथ अपने व्यापारिक तरीके से संरचना जोड़ने के बारे में जानें। स्थिति का आकार घटाने के लिए सबसे तेज़ और सबसे बढ़े रिटर्न के लिए खाता होगा जो एक व्यापार उत्पन्न कर सकता है। यह बाजार अप्राप्य निवेशकों के लिए विश्वासघाती हो सकता है पता लगाएँ कि कैसे गलतियों से बचने के लिए जो सफल होने से एफएक्स व्यापारियों को रखता है। एक कठबोली शब्द जिसका अर्थ है पांच आधार अंक, या पांच पिप्स एक निकेल। सबसे कम कीमत परिवर्तन, जो कि एक दिया विनिमय दर कर सकती है। एक लीवरेज के माध्यम से अनुमत व्यापार स्थिति का अधिकतम आकार। 1. विभिन्न वित्तीय साधनों या उधार ली गई पूंजी का उपयोग मुद्रा के 1,000 यूनिट के लिए अनुबंध किए गए एक विदेशी मुद्रा व्यापार। सामान्य तौर पर, लेन-देन करने वाले सामान या सेवाओं के किसी भी समूह में। उस कीमत के साथ एक सुरक्षा जो एक या अधिक अंतर्निहित आस्तियों पर निर्भर है या उस पर आधारित है। एंटीट्रस्ट कानून लगभग सभी उद्योगों और विनिर्माण, परिवहन सहित व्यापार के हर स्तर पर लागू होते हैं। जब किसी कंपनी की प्रतिभूतियों को शेयरों में तरलता बढ़ाने और अनुमति देने के उद्देश्य से एक से अधिक एक्सचेंजों पर सूचीबद्ध किया जाता है चिकन कर यू.एस. के बाहर किए गए प्रकाश ट्रकों पर एक टैरिफ है। अधिकतम मजदूरी एक सीमा है जिस पर एक कार्यकर्ता किसी विशेष अवधि के समय कमा सकता है। पीप वैल्यू एपि लीवलेज मेरे अंग्रेजी के लिए क्षमा करें। इस दुनिया में मैं नई हूं और मैं सबकुछ सीख सकूंगा जो मैं कर सकता हूं। मेरे पास एक सवाल है लेकिन इससे पहले कि मैं इस स्थिति पर टिप्पणी करता हूं: मेरे पास डेमो खाता है और मैंने EURUSD में 100: 1 लीवर के साथ 0.01 लॉट्स की स्थिति खो दी और मैंने सोचा कि जब आप 1 लॉट के साथ व्यापार करते हैं, तो मैं व्यापार करता हूं। 0.01 लॉट के साथ, 1 पिप्स 0.01, लेकिन मैं 100: 1 लीवायरस का उपयोग करता हूं जो 1 पीपी 1 बनाते हैं। जब मैंने अपनी स्थिति की जांच की तो आश्चर्यचकित आया और मेरे पास 12 पिप्स थे, लेकिन लाभ 0.87 था। मुझे इसका कारण पता नहीं है क्या कोई मुझे यह वास्तव में बता सकता है, मुझे लगता है कि यह उस जोड़ी की बोली कीमत पर निर्भर करता है जो आप व्यापार कर रहे हैं। उदाहरण के लिए मेरी USD acct: 0.01 लॉट (इस पोस्ट के समय के रूप में) खरीदने के लिए 100: 1 लीवर पर मार्जिन की आवश्यकता है। EURUSD - 13.57 (बोली मूल्य 1.35750) GBPUSD - 16.28 (बोली मूल्य 1.62856) CADJPY -। 6.63 (बोली मूल्य 96.396) या क्या मुझे अपने अमरीकी डालर को सीएडी में बदलने के लिए विनिमय दर को ध्यान में रखना होगा। आप इसके बारे में सही हो सकते हैं लेकिन अंगूठे के नियम के रूप में 0.01 की स्थिति 1000 की मुद्रा खरीदने के समान है और 100 में : 1 आपको व्यापार खोलने के लिए 10 की आवश्यकता होगी। जेपी और सीएचएफ जोड़े अलग हैं मेरे असली दोस्तों के लिए शैम्पू मुझे लगता है कि अंगूठे का एक अच्छा नियम है, लेकिन गरीब अंडरस्कोपलाइज्ड एसओबी के बारे में क्या? जो अभी एक मार्जिन कॉल प्राप्त कर रहे हैं और यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि व्यापार के प्रति उसके हिसाब से होने वाले जोखिम को यह याद होगा कि 0.01 लॉट 1000 नहीं है - यह आधार मुद्रा का 1000 यूनिट्स है। इसलिए जीबीपीसीएफ़ 0.01 लॉट्स में 1000 जीबीपी कार्लोस्टेड - (याद रखें कि आप जो पीएएस बनाते हैं वह आधार मुद्रा में हैं, जरूरी नहीं कि आपका होम अकाउंट मुद्रा मुद्रा) आपको हमेशा अपने खाते की मुद्रा को गणना के लिए आधार मुद्रा में बदलना होगा। उदाहरण के लिए, GBPCHF में 0.01lot व्यापार करने की तलाश में एक व्यापारी के लिए नीचे दिए गए उदाहरण को देखो उदाहरण के लिए, मान लीजिए: होम मुद्रा यूएसडी मुद्रा जोड़ी जीबीपीसीएफ़ बेस जीबीपी भाव सीएफ़एफ़ बेस होम मुद्रा जीबीपीयूएसडी 1.6282 - (यहां आपको संदर्भ देने की आवश्यकता है आपके खाता मुद्रा और आधार मुद्रा के लिए उपयुक्त विनिमय दर के लिए) इकाइयों 1000 का लाभ उठाना 100: 1 तब, मार्जिन का उपयोग किया गया: (1.6282 1000) 100 16.28 यूएसडी अब मेरे सीएडीपीपीआई में एक नज़र लेते हैं 5 घर के बाद से यूडीआईडी ​​जोडी सीएडीजेपीवाई सीएडी, बोली JPY बेसहोम cadusd (USDCAD 1.0590 इसलिए हमें इसे रिवर्स करना होगा) lt0.9410) इकाइयों 1000 लीवर 100: 1 हाय सब मेरे अंग्रेजी के लिए क्षमा करें। इस दुनिया में मैं नई हूं और मैं सबकुछ सीख सकूंगा जो मैं कर सकता हूं। मेरे पास एक सवाल है लेकिन इससे पहले कि मैं इस स्थिति पर टिप्पणी करता हूं: मेरे पास एक डेमो खाता है और मैंने EURUSD में 100: 1 लीवर के साथ 0.01 लॉट की स्थिति खो दी और मैंने सोचा कि जब आप 1 लॉट के साथ व्यापार करते हैं, तो मैं व्यापार करता हूं। 0.01 लॉट के साथ, 1 पिप्स 0.01, लेकिन मैं 100: 1 लीवायरस का उपयोग करता हूं जो 1 पीपी 1 बनाते हैं। जब मैंने अपनी स्थिति की जांच की तो आश्चर्यचकित आया और मेरे पास 12 पिप्स थे, लेकिन लाभ 0.87 था। मुझे इसका कारण पता नहीं है क्या कोई मुझे यह धन्यवाद बता सकता है 1: 100 लीवरेज पर, 0.01 का बहुत आकार 0.1pip 12pips0.1 1.2 शून्य से प्रसार करेगा और 0.87 आंकड़ा सही होना चाहिए

No comments:

Post a Comment